News

News

Our News

  • 25-06-2020
  • admin

एथलेटिक को हराकर फिर से La Liga की Points Table में टॉप पर पहुंचा बार्सिलोना

मैड्रिड, एपी। बार्सिलोना ने एथलेटिक बिलबाओ पर 1-0 की संघर्षपूर्ण जीत से स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में फिर शीर्ष स्थान पर पहुंचकर अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी रीयल मैड्रिड पर दबाव बना दिया है। ला लीगा की अंकतालिका में लगातार उठापटक देखी जा रही है। कभी बार्सिलोना तो कभी रीयल मैड्रिड तो कभी कोई और टीम अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच जाती है, क्योंकि टीम के अंकों में ज्यादा फर्क नहीं है।

इवान रेकिटिच के दूसरे हाफ में किए गए विजयी गोल से बार्सिलोना ने रीयल मैड्रिड के मालोर्का के खिलाफ होने वाले मैच से पहले शीर्ष स्थान हासिल किया। बार्सिलोना को इस जीत के लिए हालांकि संघर्ष करना पड़ा, लेकिन रेकिटिच का 71वां मिनट में किया गया गोल उसे तीन अंक दिलाने के लिए पर्याप्त साबित हुआ। इस जीत से बार्सलिोना के 31 मैचों में 68 अंक हो गए हैं जबकि रीयल मैड्रिड के 30 मैचों में 65 अंक हैं।

33 के हुए लियोन मेसी

दिग्गज फुटबॉलरों में से एक अर्जेटीना के लियोन मेसी बुधवार को 33 वर्ष के हो गए। मेसी ने सेंट्रल अर्जेटीना में बचपन बिताया जिसके बाद 13 साल की उम्र में वह स्पेन चले गए और बार्सलिोना से जुड़ गए। 2004 में 17 साल की उम्र में मेसी ने प्रतियोगिता में पदार्पण किया। 22 साल की उम्र में उन्होंने पहली बार बैलोन डी ओर ट्रॉफी जीती। मेसी के नाम ला लीगा में सर्वाधिक 440 गोल का रिकॉर्ड है। इसके अलावा ला लीगा इतिहास में सर्वाधिक 36 बार हैटिक लगाई हैं।

मेसी का पेशेवर करियर बार्सिलोना से ही जुड़ा रहा है और उन्होंने क्लब रिकॉर्ड 34 ट्रॉफी जीतीं जिसमें 10 ला लीगा ट्रॉफी शामिल हैं। इसके अलावा यूएफा चैंपियंस लीग के चार खिताब जीते। दिग्गज मेसी ने रिकॉर्ड छह बैलोन डी ओर ट्रॉफी जीती हैं जो इसके इतिहास में सर्वाधिक हैं। उन्होंने सबसे पहले 2009 में यह प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती जिसके बाद 2012 तक लगातार चार बार ट्रॉफी अपने नाम की। उन्होंने 2015 और 2019 में भी ट्रॉफी जीती। मेसी ने 10 ला लीगा ट्रॉफी, चार बार यूएफा चैंपियंस लीग खिताब और छह बार कोपा डेल रे ट्रॉफी जीती हैं।

Consult
Consult Now

Please Fill the form for Consult